राष्ट्रीय बालिका दिवस उदयपुर, 24 जनवरी

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर स्थानीय मल्लातलाई के सामुदायिक भवन में विकल्प संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पुलिस उपाधीक्षक चेतना भाटी ने कहा कि लड़कियों को कभी भी किसी भी परिस्थिति में अपनी पढ़ाई और सपनों को नही छोड़ना है।

दूसरा कुसी भी तरह की छेड़छाड़ के मामले को जल्दी से अपने माता-पिता और विश्वासपात्र को बताना है। कानून आपके साथ है।

विकल्प संस्थान की सचिव उषा चौधरी बे कहा कि देश मे हर जगह पर, हर प्रोफेशन में और हर खेल में नाम रोशन कर रही है। इसलिए अपने सपने तय करो और उसके पीछे पूरी ताकत लगा दो।

कार्यक्रम में खेल प्रतियोगिताए आयोजित की गई जिसमें चम्मच रेस, बोरी रेस, एक टांग रेस, जलेबी रेस सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

जिसमे शहर के पांच बस्तियों से आयी लड़कियों ने भाग लिया गया। प्रतियोगिता में जीतने वाली लड़कियों को गिफ्ट से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के चीफ गेस्ट (chief guest) चेतना भाटी डीवाईएसपी ने लड़कियों को पुरस्कार वितरण किया। लेडी पेट्रोलियम टीम द्वारा लड़कियों को उनके अनुभव उन्होंने अपने सपने कैसे पूरे किए इसके बारे में लड़कियों को बताया गया।

उपाधीक्षक चेतना भाटी द्वारा लड़कियों को अपनी सुरक्षा कैसे करनी चाहिए इसके अलावा गुड टच बैड टच के बारे में बताया गया।राष्ट्रीय बालिका दिवस के इस कार्यक्रम में 150 लड़कियों ने भाग लिया ।

कार्यक्रम में विकल्प संस्थान की लष्मी, पूजा ,मनीषा और सपना ने भाग  लिया । सविता आहारी ने धन्यवाद दिया।

Related

JOIN THE DISCUSSION

8 + sixteen =