रंगीन मिजाज लोगों को लड़कियों के फोटो दिखाकर की लाखों रूपए की ऑनलाइन ठगी,4 आरोपी गिरफ्तार

उदयपुर की सलूंबर पुलिस ने मंगलवार को ऑनलाइन एस्कॉर्ट सर्विस का पर्दाफाश करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण मुकेश सांखला और डिप्टी एसपी सलूंबर श्री सुधा पालावत को मुखबिर से सूचना मिली की सलूंबर के पास में शुरू का कुआं गांव में मणिलाल निवासी पचलासा बढ़ावा उसके अन्य साथी सलूंबर में अलग-अलग जगह पर घूम कर एडल्ट वेबसाइट पर अपना ऐड देखकर लड़कियों का लालच देकर उन्हें फंसाकर उनसे रकम अपने बैंक अकाउंट में डलवा कर उनके साथ ठगी कर रहे हैं।

 ढोला मारू की गली में पहुंची तो वहां एक लड़का अपने हाथों में दो मोबाइल फोन लेकर किसी से चैटिंग कर रहा था जो पुलिस टीम को देखकर पासी के मकान में दौड़ पड़ा, पुलिस ने जब उस मकान की तलाशी ली तो उस मकान में चार व्यक्ति लोगों से मोबाइल के जरिये लोगों से ऑनलाइन ठगी करते हुए पाए गए।

जब उनसे उनका नाम पता पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम मणिलाल पिता वेलजी निवासी पछलासा, हरीश पिता पूजा लाल निवासी आसपुर, मणिलाल पिता मानजी निवासी मंडावल एवं जितेंद्र पिता वेलजी निवासी पचलासा बताया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए अभियुक्त रंगीन मिजाज लोगों को इस वेबसाइट पर लड़कियों के फोटो दिखाकर उनसे ऑनलाइन थे पैसे ठेका करते थे।
 पुलिस को गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने 8 एंड्राइड मोबाइल फोन और मकान के अंदर बिस्तर के नीचे से नोटों से भरा हुआ एक बैग मिला जिसमें 550000 रूपए नकद और कई मोबाइल सिम बरामद हुई।

अभियुक्तओं के व्हाट्सएप चेक किए गए तो सभी के व्हाट्सएप अकाउंट से अलग अलग नंबर पर लड़कियों के फोटोग्राफ शेयर करना और चैटिंग करना पाया गया। चैटिंग के दौरान लड़कियां उपलब्ध कराने और उसके एवज में अपने अकाउंट नंबर पर पैसा ट्रांसफर करने की चैटिंग करना पाया गया।

अनुसंधान के दौरान यह भी पाया गया कि यहां अभियुक्त पिछले 15 दिनों से शुरू काफला गांव में किराए के मकान में रह रहे थे और लोगों से ऑनलाइन ठगी कर अभी तक 550000 रूपए वसूल  चुके थे।

Related

JOIN THE DISCUSSION

2 × five =