लॉकडाउन के नियमो की अवहेलना करना पड़ा भरी,शादी में 50 दे अधिक लोगों के शामिल करने पर प्रशासन वसूलेगा, 6लाख 26 हज़ार रूपए.

भीलवाड़ा : लॉकडाउन के नियमों को नजरअंदाज करना भीलवाड़ा के एक परिवार को उस वक्त भारी पड़ गया जब उनके घर के शादी समारोह में अनुमति से ज्यादा लोगों को शामिल किया गया, इस गलती का खामियाजा उनको इतना भारी पड़ा कि सभी बारातियों को कोरन्टाइन  कर दिया गया और उनके हॉस्पिटल का खर्चा 6 लाख 26 हज़ार 600 रूपए दूल्हे के पिता से वसूले जाएंगे। 

कलेक्टर द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार भीलवाड़ा के भदादा मोहल्ले के रहने वाले घीसुलाल राठी के बेटे का  शादी समारोह 13 जून को था, इस शादी समारोह में प्रशासन की ओर से 50 ही लोगों की शामिल होने की अनुमति थी लेकिन  घीसूलाल ने इसमें 50 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया, यही नहीं समारोह में ना हीं फेस मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग की कोई पालना की गई। 

एहम बात यह रही कि इस शादी समारोह में सम्मिलित हुए 15 लोग अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और  यह संख्या बढ़ने की आशंका है। 

कलेक्टर द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार शादी में शामिल होने वाले 15 लोग अब तक संक्रमित पाए गए हैं जिसमें से दो की मौत हो चुकी है, आदेश के अनुसार इन सभी लोगों की होस्ट अस्पताल का खर्चा ₹6 लाख 26 हज़ार 600 रूपए है जो कि राज्य सरकार के राजस्व का नुकसान है इसके चलते यह राशि दूल्हे के पिता जिशु लाल से 3 दिनों में वसूली जाएगी। 

Related

JOIN THE DISCUSSION

14 − seven =