कोरोना पीडि़तों के परिजनों के लिए कलक्टर की पहल, अब गंभीर रोगियों की स्थिति की जानकारी मिलेगी परिजनों के मोबाईल पर

जिला मुख्यालय पर ईएसआई हॉस्पीटल में भर्ती गंभीर कोरोना रोगियों की स्थिति के बारे में जानने के लिए अब उनके परिजनों को मशक्कत करने की जरूरत नहीं होगी, इस संबंध में जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने पहल करते हुए उनके परिजनों को मोबाईल पर मैसेज के माध्यम से उनकी स्थिति की जानकारी भेजने की व्यवस्था की है।

कलक्टर देवड़ा ने बताया कि ईसीआई हॉस्पीटल में भर्ती कोरोना पॉजीटिव वे रोगी जो वेंटिलेटर पर हैं या बाईकेप पर हैं या हाई फ्लो नेसल केन्यूल ऑक्सीजन थैरेपी पर हैं जो स्वयं अपने परिजनों से बात नहीं कर सकते हैं उनकी मेडिकल कंडीशन के बारे में जानकारी देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्था की गई है कि प्रतिदिन ऐसे रोगियों के परिजनों के जो नंबर चिकित्सालय में उपलब्ध कराए गए हैंं, उस पर दोपहर 12.30 से 1.30 के बीच में मैसेज के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

इस व्यवस्था से ऐसे रोगियों के परिजनों को रोगी के स्वास्थ्य की जानकारी दोपहर में चिकित्साधिकारी के राउंड के तत्काल बाद ही मिल जाएगी।

कलक्टर देवड़ा ने बताया कि इसके अलावा अन्य वे रोगी जो मोबाईल के माध्यम से अपने परिजनों से प्रतिदिन बात कर पाने में सक्षम है, के बारे में भी कोई भी जानकारी उनके परिजन दोपहर 1 से 2 के बीच में ईएसआई हॉस्पीटल के रिसेप्शन पर पता कर सकते हैं।  

Related

JOIN THE DISCUSSION

7 + 18 =