‘चिश्तिया लंगर’ से मिल रहा है 1500 जरूरतमंदों लोगों को खाना.

गरीबों और जरूरत मंदो को खाना खिलाने और रमजान के महीने में लोगों के घरों तक सेहरी और इफ्तियारी का इंतेज़ाम करने के लिए शहर के मल्लातलाई क्षेत्र के नोजवानो कि टीम ने जिस मुहीम शुरू कि थी उसको आज 29 दिन पुरे हो गये है।

क्षेत्र के चिश्तिया पब्लिक स्कूल से चलाई गई मुहिम _”चिश्तिया लंगर”_ के अंतर्गत रोज लग-भग सभी घरों तक खाना पहुँचाया जाता है, पहले रोजे से 750 पैकेट के साथ शुरू कि गई ये मुहिम आज 29 वे रोजे तक तकरीबन 1500 पैकेट तक पहुंच गई है, मुहीम से जुड़े अलग-अलग कॉलोनी के मोतबीर लोगों के ताऊन और नोजवानों के हौंसले ने एक मुकम्मल टीम की तरह रोजे से रहते हुए भी शिद्दत की गर्मी में अलग-अलग शिफ्ट में काम करते हुए अपनी जिम्मेदारी को अंजाम दिया।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर निगम उदयपुर मोहसिन खान ने बताया चिश्तिया लंगर कि टीम जिसमे वर्त्तमान वार्ड पार्षद हिदायत उल्लाह मंसूरी मोहम्मद अनीस अब्बासी अशवाक डायर असलम मंसूरी द्वारा रमजान की शुरुआत से ही रोजाना लोगों का खाना बनाकर घर-घर तक्सीम किया जा रहा है एवं रमजान से पूर्व ताला बंदी की शुरुआत के साथ ही तकरीबन 900 परिवारों को 20 से 25 दिन का राशन किट बनाकर भी वितरित किया गया है।

मोहसिन ने बताया कि इसके अतिरिक्त जनसहयोग से 350 ज़रूरतमंद परिवारों को ईद की मिठाई के लिये 200-200 रुपयों की नकद मदद की गई जिससे कि हर तबके के लोग ईद की खुशी मना सके और अपने घरों में ईद के दिन फातेहा दिलवा सके।

मोहसिन ने बताया कि ताला बंदी और कर्फ्यू कि वजह से आर्थिक तंगी झेल रहे लोगों तक दो वक़्त का खाना पहुँचाने कि सोच के साथ इस मुहीम को शुरू किया गया था, आज लगातार 29 दिनों से इन नोजवानों कि टीम ने इस बात का बखूबी ख्याल रखा है और आगे भी रखते रहेंगे कि कोई भी इस क्षेत्र में इस महामारी के समय में भूखा न सोए।

Related

JOIN THE DISCUSSION

five × 1 =