जनचेतना यात्रा पर खेरोदा में हुए हमले को लेकर फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने के आदेश.

जनचेतना यात्रा पर 19 जनवरी 2020 को खेरोदा में हुए हमले के विडियो को लेकर फेसबुक पर यात्रा में शामिल डाॅ. हेमेन्द्र सिंह चण्डालिया के लिए आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले कथित नरेश कुमार शर्मा के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने के पुलिस महानिरीक्षक बिनिता ठाकुर ने आदेश दिये।

बताया गया कि भारत के संविधान के पैगाम को आमजन तक पहुंचाने के लिए उदयपुर के विभिन्न जन संगठनों द्वारा 19 जनवरी 2020 से 26 जनवरी 2020 तक “संविधान बचाओं, लोकतंत्र बचाओ“ जनचेतना यात्रा प्रारम्भ की गई, जिस यात्रा के 19 जनवरी 2020 को खेरोदा पहुंचने पर इस दल पर असामाजिक तत्वों द्वारा खेरोदा गांव के पास हमला किया गया व राष्ट्रीय झण्डे को अपमानजनक ढंग से उतारने के साथ संविधान की प्रस्तावना को फाड़ा गया, जिसका मुकदमा     एफ.आई.आर. नं. 16/2020 से पुलिस थाना खेरोदा में दर्ज किया गया।

 बताया गया कि इस घटना का विडियो किसी ने फेसबुक आदि पर वायरल कर दिया।

इस विडियो में खेरोदा में हुई घटना का महिमामण्डन करते हुए विडियो की कथित नरेश कुमार शर्मा द्वारा फेसबुक पर पोस्ट बना डाॅ. हेमेन्द्र चण्डालिया की फोटेा डालते हुए उन्हें देशद्रोही बता जनता को उनसे सावधान रहने की अपील की गई।

बताया गया कि डाॅ. चण्डालिया जर्नादन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डीम्ड टू बी) विश्वविद्यालय में अंगे्रजी के प्रोफेसर है जो पिछले 33 वर्षों से उच्च शिक्षा के क्षैत्र में पूर्ण समर्पण व निष्ठा से कार्य करते हुए अपने विश्वविद्यालय में प्रोफेसर, डीन, प्राचार्य माणिक्य लाल वर्मा श्रमजीवी महाविद्यालय, सदस्य प्रबंध मण्डल व अकादमिक परिषद के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

उन्होंने 2 वर्ष तक हरियाणा केन्द्रीय विश्वविद्यालय में विभागाध्यक्ष, डीन, प्रभारी अधिकारी परीक्षा व कार्यवाहक कुलपति के पद पर भी काम किया है।

डाॅ. चण्डालिया देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय, बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय की उच्चतम संस्था कोर्ट में भारत के राष्ट्र के प्रतिनिधि भी हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने पे्रस ट्रस्ट आॅफ इण्डिया, टाइम्स आॅफ इण्डिया, दैनिक भास्कर, राजस्थान पत्रिका व पाक्षिक महावीर समता संदेश के प्रतिनिधि/संवाददाता/संवाद के सलाहकार व सम्पादक स्तम्भकार के रूप में पत्रकारिता का भी कार्य किया है।

इस घटना को लेकर प्रो. आर.एन.व्यास के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने पुलिस महानिरीक्षक बिनिता ठाकुर को रिपोर्ट देकर मुकदमा दर्ज करने का आग्रह किया, जिस पर उन्होंने पुलिस थाना हिरण मगरी को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया।

प्रतिनिधि मण्डल में शंकरलाल चैधरी, राजेश सिंघवी, डाॅ. चन्द्र देव ओला, सौरभ नरूका, डी.एस.पालीवाल, मुस्लिम लीग के अध्यक्ष उमर अशरफी, अख्तर हुसैन, जयन्तीलाल मीणा, शामिल थे।

Related

JOIN THE DISCUSSION

6 + 13 =