​700 से अधिक महिलाओं ने मानव श्रृखला बनाकर किया मतदान का आह्वान.

आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में मतदाताओं को जागरूक करने एवं शत-प्रतिशत मतदान को लेकर निर्वाचन कार्यालय की ओर से नित्य नये नवाचार किए जा रहे है। इसी कड़ी में सोमवार को शहर के भण्डारी दर्शक मण्डप (गांधी ग्राउण्ड) पर जिला निर्वाचन कार्यालय के स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु मानव श्रृंखला के माध्यम से ‘‘इमेज फोरमेशन’’ किया गया।

इस अवसर पर  नगर निगम, आईसीडीएस, महिला अधिकारिता से जुड़ी लगगभ 700 महिलाओं को जिला कलक्टर श्रीमती आनंदी ने लोकतंत्र में भागीदारी निभाते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान करने एवं आमजन को जागरूक करने की शपथ दिलाई। कलक्टर ने लोकसभा चुनाव से जुड़े “म्हारो केणो-वोट देणो“ विषयक पोस्टर का विमोचन भी किया। इस कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण का अनूठा उदाहरण देखा गया।

कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त अंकित कुमार सिंह, अतिरिक्त आयुक्त टीएडी अंजली राजोरिया, महिला एवं बाल विकास उपनिदेशक महावीर खराड़ी, सीडीपीओ लता बक्षी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में स्वीप प्रकोष्ठ के सहायक प्रभारी पुनीत शर्मा ने स्वीप गतिविधियों की जानकारी दी। 

इसके तहत ही एक अन्य कार्यक्रम में बार एसोसिएशन द्वारा अधिवक्ताओं को ईवीएम एवं वीवीपेट मशीन की जानकारी दी गई। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भरत वैष्णव ने अधिवक्ताओं से अपील करते हुए अधिक से अधिक मतदाताओें को लोकतंत्र के पर्व पर 29 अप्रेल को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।    

 सिंघानिया विधि काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. धर्मेश जैन ने अधिवक्ताओं की लोकतंत्र में भूमिका पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर भैरूलाल शर्मा स्वीप प्रतिनिधि ने उपस्थित अधिवक्ताओं को मतदान करने की शपथ दिलवाई। कार्यक्रम का संचालन श्री हरीश शर्मा के द्वारा किया गया।

Related

यूनिसेफ राजस्थान और लोक संवाद संस्थान की...

JOIN THE DISCUSSION

fifteen − one =