रोजा इफ्तार, जुलूसे हुसैनी व 10 रोजा जश्ने इमाम हुसैन का समापन मंगलवार को.

 
उदयपुर। शहर के सज्जननगर बी ब्लाॅक स्थित मस्जिद मदरसा नूरूल इस्लाम 80फीट रोड पर नवासा ए रसूल हजरत इमाम हुसैन व शहीदाने कर्बला की याद में 10 दिवसीय जश्ने शहीदे आजम मनाया जा रहा है जिसका समापन मंगलवार को सलातो सलाम व दुआ के साथ होगा। 

मोहसिन हैदर ने बताया कि मंगलवार को जश्न का आगाज कलामे पाक की तिलावत से हाफिज मोहम्मद आरिफ अकबरी करेंगे। मदरसे मंे अध्ययनरत बच्चों के नातो-मनकबत, तकरीर व सवाल जवाब के कम्पीटिशन होंगे। जश्न के मुख्य वक्ता मौलाना माजिद रजवी चमनपुरा वालों की तकरीर होगी जो कि शहादत इमाम हुसैन बयान करेंगे।

जश्न के अंत में सलातो सलाम पढा जाएगा और फातिहाख्वानी की जाएगी व मौजूद लोगों में तबर्रूक का वितरण किया जाएगा। 

रोजा इफ्तार व जुलूसे हुसैनी कल:
अम्बावगढ स्थित दरगाह गंजे शहीदा अम्बावगढवाले बाबा की दरगाह परिसर पर यौमे आशुराह के मौके पर रोजेदारों के लिए रोजा इफ्तार का प्रोग्राम मंगलवार को रखा गया जिसमें शहर भर के सैंकडों लोग अपना रोजा इफ्तार करेंगे।

जुलूसे हुसैनी मगरिब की नमाज के बाद सिलावटवाड़ी स्थित मस्जिद हुज्जतुल इस्लाम बीच की मस्जिद से मौलाना मुसन्ना जहांगीरी सदर जमाअत रजा ए मुस्तफा शाख उदयपुर की अगुवाई में निकाला जाएगा।

जो कि सिलावटवाडी, जाटवाडी, नई पुलिया से होते हुए अम्बावगढ दरगाह पर पहंुचेगा। साथ ही पांडुवाडी मस्जिद में भी रोजा इफ्तार का प्रोग्राम रखा जाएगा।

Related

JOIN THE DISCUSSION

fourteen − three =