रिद्धिमा शर्मा एडीजे एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उदयपुर ने गुजरात एवं महाराष्ट्र से फेक्ट्री मालिको द्वारा निकाले गए मजूदरो एवं उनके बच्चो को बलीचा चैराहे पर वितरित किये फुड पैकेट ।

रिद्धिमा शर्मा एडीजे एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उदयपुर ने गुजरात एवं महाराष्ट्र से फेक्ट्री मालिको द्वारा निकाले गए मजूदरो एवं उनके बच्चो को बलीचा चैराहे पर वितरित किये फुड पैकेट । गुड डोट के प्रोपराईटर दीपक परिहार ने की निःशुल्क 400 फुड पेकेट की व्यवस्था ।

आर.एन.टी मेडीकल काॅलेज के डाॅक्टर राजवीर ने मौके पर मजदूर परिवारों को बताए कोरोना वायरस के लक्षण एवं बचने के उपाय ।

रिद्धिमा शर्मा, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उदयपुर से मजदूर महिलाओ ने दबी हुई आवाज में बताया कि पिछले 12 से 16 घंटे से ब्ििरस्कट एवं पानी के सहारे गुजरात एवं महाराष्ट्र से उदयपुर तक पहुची है । 2 से 12 साल तक के 60 बच्चे भी थे मजदूर परिवारो के साथ ।

रिद्धिमा शर्मा एडीजे एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, उदयपुर ने गुजरात एवं महाराष्ट्र से आए 400 मजदूरों एवं उनके बच्चो को खाने के पैकेट वितरित किए ।

कल से बलीचा चैराहे पर गरीब मजदूरो हेतु निंरन्तर रसोई लगेगी ।

श्रीमती रिद्धिमा शर्मा अपर जिला एवं सैशन न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण उदयपुर को सूचना मिली थी कि गुजरात एवं महाराष्ट के फेक्ट्री मालिको द्वारा मजदूरों को भगा दिया है एवं वह उदयपुर के बलीचा चैराहे से मोटर साईकिलों एवं बसो के उपर बैठकर परिवार सहित उदयपुर के बलीचा चैराहे से गुजर रहे है ।

सूचना मिलने पर श्रीमती रिद्धिमा शर्मा एवं आर.एन.टी. मेडीकल काॅलेेज के डाॅक्टर राजवीर बलीचा चैराहे पर पहचें । बलीचा चैराहे पर डाॅक्टर राजवीर द्वारा मजदूर परिवारों को कोरोना वाइरस के लक्षण एवं बचाव के उपाय बताए गए ।

इस दौरान रिद्धिमा शर्मा ने मजदूर महिला एवं पुरूषो से बातचीत की एवं यह भी जानकारी ली की उन्होने खाना कब खाया है तो कुछ मजदूर महिलाओं की आंखों में आंसू आ गए । मजदूर महिलाओं ने जानकारी दी कि वह गुजरात एवं महाराष्ट्र में पिछले कई वर्षो से पूरे परिवार सहित रहकर फेक्ट्रियों में कार्य कर रही थी ।

लेकिन कोरोना महामारी के चलते फेक्ट्री मालिको ने उन्हे वहॅा से भगा दिया । मजदूर महिलाएं, बच्चे एवं पूरूष मोटर साईकिलों, बसो की छतो पर बैठकर करीब 12 से 16 घंटे तक भूखे प्यासे है । 2 से 12 साल तक के जो बच्चे साथ में है उनको भी सिर्फ बिस्कीट खिलाए गए है बिस्किट भी खत्म हो चुके है ।

इस पर श्रीमती रिद्धिमा शर्मा ने गुड डोट के प्रोपराईटर दीपक परिहार को फूड पैकेट की व्यवस्था के बारे में जानकारी दी ।

इस पर गुड डोट के प्रोपराईटर दीपक परिहार ने 400 फुड पैकेट निःशुल्क मजदूर परिवारो हेतु भेजे ।

श्रीमती रिद्धिमा शर्मा ने सभी मजदूर परिवारों को फूड पैकेट वितरित किये ।

श्रीमती रिद्धिमा शर्मा ने जानकारी दी कि बलीचा चैराहे पर यह फूड पैकेट वितरित करने का कार्य नियमित रूप से चलेगा । 27 मार्च 2020 से नियमित रसोई भी बलीचा चैरोह पर चलाई जाएगी ।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा निजी स्कूलों में खोले गए लीगल लीट्रेसी क्लब के संस्थापको को इसकी जानकारी हुई तो निजी विद्यालयों के संस्थापकों ने भी जरियें वाट्सएप संपर्क स्थापित किया है कि ऐसे परिवारों को फुड पैकेट देने हेतु निजी विद्यालयों के संस्थापक 24 घंटे तन मन धन से तैयार है ।

                                                          

Related

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि...

JOIN THE DISCUSSION

twenty − seventeen =