मुस्लिम सेविंग क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी ने आयोजित किया समर कैंप.

मुस्लिम सेविंग सोसाइटी के तत्वावधान में गत 10जून से आयोजित दस दिवसीय समर स्पोर्ट्स कैम्प शनिवार को संम्पन्न हुआ।शिविर समन्वयक ज़ुबैर खान एवम फिरदौस खान के अनुसार शिविर में 5 से 12 वर्ष आयु के 60 बच्चों ने भाग लिया।शिविर में बच्चों को जूडो, कराटे, ताई कांडों, शूटिंग, बैडमिंटन, और फिजिकल फिटनेस के बारे में अहम जानकारियां दी गई।

इस दौरान बच्चों को दो बार शूटिंग रेंज का भी अवलोकन करवाया गया। ताई कांडों प्रतियोगिता मे उज़ेर खान ने गोल्ड मैडल तथा तौकीर खान ने सिल्वर मेडल हासिल किया।

शिविर में राष्ट्रस्तरीय प्रशिक्षक वसीम इरफान एवं बुशरा नाज़िया ने बच्चो को प्रशिक्षित करते हुए मोटिवेट किया। शिविर में बच्चों को नशीली वस्तुओं से दूर रहने, संतुलित आहार लेने, मोबाइल फोन के कम उपयोग, इंडोर गेम के बजाय आउट डोर गेम खेलने, मानव शरीर को स्केल टन की मदद से समझने, गुड टच और बेड टच के बारे में तथा इस्लाम मज़हब की नसीहतों के बारे में जानकारी दी गई।

शिविर में भाग लेने वाले बच्चो एवं प्रशिक्षकों को शनिवार को गुरु नानक उच्च माद्यमिक विद्यालय, शास्त्री सर्किल पर आयोजित समारोह में प्रशस्ति पत्र और पदक देकर सम्मानितकिया गया।

Related

JOIN THE DISCUSSION

3 + eleven =