भ.ज़.प की राजसमंद प्रत्याशी जयपुर की पूर्व राजकुमारी दिया कुमारी,देर रात पहुंची उदयपुर,महाराणा महेंद्र सिंह मेवाड़ से की मुलाकात.

उदयपुर संभाग की सबसे हॉट सीट बनी राजसमंद सीट पर भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने आखिर जयपुर राजघराने की पूर्व राजकुमारी दीया कुमारी को टिकट दिया है । कल जारी हुई सूची में दीया कुमारी का नाम आने के बाद दिया कुमारी सीधी देर रात्रि को उदयपुर पहुंची जहां पर उन्होंने मेवाड़ राजवंश के पूर्व महाराणा महेंद्र सिंह मेवाड़ का से जीत का आशीर्वाद लिया ।

 इस दौरान दीया कुमारी कुछ देर तक मेवाड़ के पूर्व राजघराने के सदस्य महेंद्र सिंह मेवाड़ के निवास पर रुकी और इसके बाद वह कुंभलगढ़ के लिए रवाना हो गई । आज कुछ देर बाद दिया कुमारी मेवाड़ के प्रसिद्ध चारभुजा धाम से अपने चुनाव प्रचार का आगाज करेगी इस दौरान वे चारभुजा जी का आशीर्वाद लेंगी । 

आपको बता दें कि वसुंधरा राजे सिंधिया ने भी राजस्थान गौरव यात्रा की शुरुआत चारभुजा धाम से की थी । चारभुजा जी का आशीर्वाद लेने के पश्चात दिया कुमारी राजसमंद में ही रुकेगी और आमजन से मिलेगी इसके पश्चात वे वल्लभ संप्रदाय की प्रधान पीठ बाबा श्रीनाथजी के दर्शन कर उनसे भी जीत का आशीर्वाद लेगी । 

आपको बता दें कि राजसमंद सीट से जब से दिया कुमारी का नाम सामने आया है तब से मेवाड़ के राजपूत समाज दीया कुमारी के नाम का विरोध कर रहे हैं लेकिन इस विरोध को दरकिनार करते हुए अखिल भारतीय जनता पार्टी ने दिया कुमारी के ऊपर राजसमंद से दांव खेला है । 

Related

JOIN THE DISCUSSION

17 − seven =