भारतीय नागरिकता के आवेदन के लिए विशेष शिविर सम्पन्न 8 नये आवेदन प्राप्त,63 अपूर्ण आवेदनों की पूर्ति.

राज्य सरकार, जिला प्रशासन व एफआरओ द्वारा नागरिकता अधिनियम 1955 की विभिन्न धाराओं अंतर्गत राज्य में निवासरत अफगानिस्तान, बांग्लादेश व पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों (हिन्दू,सिख, बौद्ध,जैन, पारसी व ईसाई) को भारतीय नागरिकता के आवेदन पत्रों को संकलित करने व उनकी समीक्षा के लिए एक विशेष कैम्प मंगलवार को भण्डारी दर्शक मण्डप में सम्पन्न हुआ।

शिविर में गृह विभाग के सहायक शासन सचिव प्रेमराज फुलवारी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार प्रदेश में रहने वाले अफगानिस्तान, बांग्लादेश व पाकिस्तान के अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने हेतु इस विशेष शिविर का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस शिविर में 63 अपूर्ण आवेदनों में आवश्यक दस्तावेज प्राप्त कर उन्हें पूर्ण किया गया वहीं 8 आवेदन नये प्राप्त किये गये है। इन समस्त आवेदनों की समीक्षा कर त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधितों को शीघ्र भारतीय नागरिकता प्रदान की जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) संजय कुमार ने इस विशेष कैम्प के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इस शिविर के माध्यम से पात्र लोगों से आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करते हुए पूर्व में लम्बित व अपूर्ण आवेदनों को पूर्ण कर लिया गया है एवं नये आवेदन प्राप्त किए गये है।

शिविर में पुलिस उपाधीक्षक सतपाल सिंह सहित सीआईडी, नगर निगम, स्टाम्प आदि विभागों के अधिकारी-कार्मिक मौजूद रहे।

Related

JOIN THE DISCUSSION

fifteen − one =