अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विविध आयोजन.

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला अधिकारिता, महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से मंगलवार को भण्डारी दर्शक मण्डप, महाराणा भूपाल स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Mahila Adhikarita 2

महिलाओं को मुख्य अतिथि जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजीव टांक ने बेटी बचाने एवं कन्या भ्रूण हत्या रोकने की शपथ दिलवाई। जिला प्रमुख ने महिलाओं का आह्वान किया किया कि वे समाज में अथवा घर में जुल्म होते हुए देखकर चुप ना बैठे। आगे आकर उसके विरूद्ध आवाज उठाऐं।
विशिष्ट अतिथि महापोर चन्द्र सिंह कोठारी ने कहा कि महिलाएं मातृ शक्ति का स्वरूप हैं वे दुर्गा, सरस्वती, लक्ष्मी और चामुण्डा हैं वे अपनी शक्ति को पहचाने और समाज को विकास की ओर ले जाएं। विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव लोकेश कुमार शर्मा ने महिलाओं के पैतृक सम्पत्ति में अधिकारों से भी अवगत कराया।
Mahila Adhikarita 1
कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती रश्मि कौशिश ने बताया कि सभी परियोजनाओं की बेहतरीन कार्य करने वाली आँगनवाड़ी कार्यकर्त्ता, सहायिका, सहयोगिनी को माता यशोदा पुरस्कार तथा साथिनों को इस अवसर पर प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ओ.टी.सी की अतिरिक्त निदेशक एवं एसआईईआरटी निदेशक श्रीमती विनिता बोहरा तथा उपनिदेशक समेकित बाल विकास सेवा श्रीमती श्वेता फगेडि़या ने भी महिलाओं का उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर साथिन श्रीमती सुमित्रा चौबीसा तथा महिला पर्यवेक्षक श्रीमती दीपा यादव ने भी अपने अनुभव सांझा किए।

Related

JOIN THE DISCUSSION

eight − 7 =